अगर आप ने भी पैन कार्ड के लिए आवेदन किया था लेकिन अभी तक post office se pan card nahi aaya to kya kare पैन कार्ड प्राप्त करने के लिए लिए बताऐ गये step को फोलो करे चलिऐ जानते है step by step
सबसे पहले अपनी email id check करे और उस मे देखे कि क्या आप का पैन कार्ड post office मे भेज दिया गया है जब पैन कार्ड post office मे भेज दिया जाता है तो आप को mail या massage आता है कि आप का पैन कार्ड post office भेज दिया है
अगर आप कि email मे दिखा रहा है कि आप का पैन कार्ड post office भेज दिया है तो आप को अपने गाँव या शहर से डाकिया से बात करनी चाहिए बहुत सी बार डाकिया पैन कार्ड को लेकर आने मे थोडी देर लगा देता है
अगर कि डाकिया से बात नही हो पाती और आप का पैन कार्ड आप के घर भी नही आता तो आप को post office जाना चाहिए वे आप को बता देगे कि आप का पैन कार्ड कहाँ है आप का पैन कार्ड या तो डाकघर मे होगा या फिर डाकिया के पास होगा वहा से आप को पैन कार्ड कि जानकारी पुरी मिल जाऐगी और 95% chance है कि आप का पैन कार्ड वही पर मिल जाऐगा
अगर आप का पैन कार्ड डाकघर मे भी नही मिलता तो आप ने जिस कम्पनी से पैन कार्ड के लिऐ आवेदन किया था उस से contact करे कभी कभी आप के पैन कार्ड को आने मे समह लग जाता है
अब आप जानगये होगे कि अगर पैन कार्ड post office से ना आये तो हमे क्या करना है जिस से हमे पैन कार्ड मिल जाऐगा